हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने छात्रों की उपस्थित पंजिका का निरीक्षण किया।

1 min read
Spread the love

हाथरस
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने विकास खंड सादाबाद के ग्राम पंचायत मीरपुर में ऑपरेशन कायाकल्प के तहत पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कराए गए कार्यों का निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी रमेश रंजन ने छात्रों की उपस्थित पंजिका का निरीक्षण किया। विद्यालय में बच्चों की संख्या 34 है तथा 03 अध्यापक की तैनाती है। जिलाधिकारी ने बच्चों की संख्या कम होने पर नाराजगी वक्त करते हुए अधिक से अधिक बच्चों को पंजीकृत करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अभिभावकों के साथ सप्ताहिक बैठक करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में बने स्मार्ट कक्ष एवं आंगनवाडी केंद्र का निरीक्षण किया। आंगनवाडी केंद्र में उपस्थित पंजिका का निरीक्षण किया जहा पर 32 बच्चे पंजीकृत है। उन्होने आंगनवाडी साहयिका से बच्चों को उपलब्ध कराई जाने वाली खाद्य सामग्री तथा उनके नियमित रुप से वजन आदि से संबंधित के बारे में जानकरी ली। साहयिका ने बताया कि बच्चों का वजन नियमित रुप से किया जाता है।
जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत मीरपुर के तालाब का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने पंचायत राज अधिकारी को पंचायत/मनरेगा के माध्यम तालाब में अतिक्रमण को हटवाते हुए साफ सफाई कराने के निर्देश दिये। इसके पश्चात उन्होने ग्राम पंचायत कजरौटी में तालाब का निरीक्षण किया। जहां पर वर्तमान में कोई कार्य न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायतों में तैनात रोजगार सेवक, सीक्रेटरी, एडीओं पंचायत तथा अन्य सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिये तथा अधिक संख्या में मजदूरों को लगाते हुए तत्काल कार्य प्रारम्भ कराने तथा प्रगति रिर्पोट प्रतिदिन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने डीपीआरओं से वर्तमान में जनपद में चिन्हित किये गये खेल के मैदानों के बारे में जानकारी ली। जिस पर जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा संतोषजनक जवाब न देने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए खेल के मैदान पर अतिशीघ्र से शीघ्र कार्यवाही प्रारम्भ करते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नही किया जायेगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, एडीओं पंचायत, सहायक अध्यापक हेमंत कुमार, सहायक अध्यापिका श्रीमती चारू गर्ग, सहायक अध्यापक अमरीश, लेखपाल तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण/कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : मार्च माह मे रिलीज़ होने वाली मूवीज़

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *