एटा : जिलाधिकारी ने नौनिहालों को खुराक पिलाकर की पोलियों अभियान का किया शुभारंभ

1 min read
एटा पोलियों अभियान
Spread the love

एटा : जनपद में पल्स पोलियो के समूल विनाश हेतु 31 जनवरी रविवार को एक बार पुनः जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का अभियान बड़े ही जोर शोर, उत्साह के साथ सम्पूर्ण जिले में चलाया गया। इस अवसर पर जिलेभर में बूथों पर जीरो से पांच वर्ष के तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर पोलियो से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का प्रयास किया गया। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने इस दौरान पोलियो अभियान के सफल क्रियान्वन हेतु अभियान से जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को अपने दायित्वों का पूर्ण निष्ठा के साथ निर्वहन करने की हिदायत दी। पोलियो अभियान को इस बार जनसहभागिता के माध्यम से सफल बनाया जाएं।

जिलाधिकारी ने इस दौरान जीटी रोड स्थित मंडी समिति स्वास्थ्य केन्द्र पर बनाये गए पोलियो बूथ पर पहुंचकर विधिवत फीता काटकर, नौनिहालों को पोलियो खुराक पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। तदोपरान्त सीएमओ डा0 अरविंद कुमार गर्ग ने प्रेमनारायण सक्सैना के मेहता पार्क रोड स्थित आवास पर बने बूथ का फीता काटने के साथ ही बच्चों को पोलियो खुराक पिलाई। सीएमओ के अलावा एसीएमओ डा0 राम सिंह, आलोक वर्मा आदि ने भी बच्चों को पोलियो दवा पिलाई। डीएम ने इस अवसर पर निर्देश दिए कि जिले के सभी बूथों पर शतप्रतिशत बच्चों को पोलियो दवा पिलाई जाए, अभियान की मॉनीटरिंग हेतु जो भी टीमें लगाई गई है, उनके द्वारा नियमित भृमण कर समीक्षा की जाए।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ0 अरविंद कुमार गर्ग, एसीएमओ डॉ0 राम सिंह, एमओआईसी ऋषभ सक्सेना, डीपीओ संजय सिंह, सीडीपीओ एसपी पांडेय, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ0 रंजीता रानी, आलोक वर्मा, रवींद्र सहाय, शिप्रा जौहरी, सुधीर सक्सेना, रवीश सक्सेना, कल्पना सक्सेना, इंद्रा सहाय, प्रदीप बिसारिया, आलोक जौहरी, दीनेस्वर सहाय, मयूर सक्सेना, अनिल सक्सेना, कुलदीप, रामचंद्र आदि मौजूद थे।

input : arvind yadav

यह भी पढ़े : जब किसी इंसान की एकदम से मृत्यु होती है तो उसकी प्रक्रिया किस प्रकार होती है

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *